DelhiIndia

नेताओं को जानकारी देंगे विदेश मंत्री जयशंकर, अफगानिस्तान संकट पर 26 अगस्त को सर्वदलीय बैठक करेगा केंद्र;

नेताओं को जानकारी देंगे विदेश मंत्री जयशंकर, अफगानिस्तान संकट पर 26 अगस्त को सर्वदलीय बैठक करेगा केंद्र;

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने सभी दलों के संसद भवन के नेताओं को 26 अगस्त को अफगानिस्तान संकट पर जानकारी देने के लिए आमंत्रित किया है।

सर्वदलीय बैठक 26 अगस्त (गुरुवार) को सुबह 11 बजे संसद भवन एनेक्सी के मुख्य समिति कक्ष में होगी।

“राजनीतिक दलों के फ्लोर लीडर्स को EAM @DrSJaishankar द्वारा अफगानिस्तान की वर्तमान स्थिति के बारे में 26 अगस्त, सुबह 11 बजे मुख्य समिति कक्ष, PHA, नई दिल्ली में जानकारी दी जाएगी। ईमेल के जरिए आमंत्रण भेजे जा रहे हैं। सभी संबंधितों से उपस्थित होने का अनुरोध किया जाता है, ”संसदीय मामलों के मंत्री प्रल्हाद जोशी ने ट्वीट किया।

यह घटनाक्रम प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विदेश मंत्रालय को अफगानिस्तान में हाल के घटनाक्रमों पर फर्श के नेताओं को जानकारी देने के निर्देश के बाद आया है।

“अफगानिस्तान के घटनाक्रम के मद्देनजर, पीएम @narendramodi ने निर्देश दिया है कि MEA ने राजनीतिक दलों के फ्लोर लीडर्स को संक्षिप्त किया है। संसदीय कार्य मंत्री @JoshiPralhad आगे के विवरण की सूचना देंगे, ”ईएएम एस जयशंकर ने एक ट्वीट में कहा।

सरकार की ब्रीफिंग में अफगानिस्तान में उसके निकासी मिशन के साथ-साथ उस देश की स्थिति के आकलन पर ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद है।

विशेष रूप से, तालिबान इस महीने पूरे अफगानिस्तान में बह गया और काबुल सहित लगभग सभी प्रमुख शहरों और शहरों पर कब्जा कर लिया, एक विकास जो देश से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद आया था।

Related Articles

Back to top button
Close
Close