ChhattisgarhGaurella pendra marwahi

नंद कुमार बघेल द्वारा ब्राह्मण समाज के खिलाफ  आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर, ब्राह्मण समाज ने किया विरोध प्रदर्शन

*समर्थन में अन्य समाज के लोगों ने जताया विरोध*

गौरेला पेंड्रा मरवाही 08/09/2021जिले के सर्व ब्राह्मण विप्र समाज के द्वारा विरोध प्रदर्शन एवं समाज की बैठक रखी गई थी  जिसमें इस विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल के द्वारा लगातार ब्राह्मण समाज के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी किया जा रहा है। जिसको लेकर पूरे छत्तीसगढ़ में ज्ञापन देने का कार्य ब्राह्मण समाज के द्वारा किया गया था जिसे लेकर गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के ब्राह्मण समाज के द्वारा हनुमान मंदिर अंजनी वाटिका पेंड्रा में इस विषय को लेकर कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए पैदल टॉकीज रोड होते हुए दुर्गा चौक पुराना बस स्टैंड पेंड्रा में विरोध प्रदर्शन के दौरान सभा आयोजित की गई जिसमें इस सभा में ब्राह्मण समाज के लोगों के द्वारा अपनी बात रखते हुए कहा कि जिस तरह से नंद कुमार बघेल के द्वारा ब्राह्मण समाज के लिए आपत्तिजनक एवं अभद्र पूर्वक टिप्पणी की गई है। यह पूरे ब्राह्मण समाज के लिए किसी सामाजिक पीड़ा से कम नहीं है।  वहीं ब्राह्मण समाज लोगों के द्वारा इस विरोध प्रदर्शन के माध्यम से विरोध प्रदर्शन में चेतावनी स्वरूप बात कही गई कि अगर भविष्य में किसी तरह का फिर से ब्राह्मण समाज के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी की जाती है तो ब्राह्मण समाज इसका पुरजोर विरोध करेगा। वहीं ब्राह्मण समाज के लोगों के द्वारा अपनी बात रखते हुए कहा कि आज हमारे द्वारा नंद कुमार बघेल का विरोध प्रदर्शन का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इस बीच ब्राह्मण समाज के लोगों के द्वारा भगवान परशुराम की जय जय कार के साथ जयघोष किया गया इसके साथ ही विरोध प्रदर्शन की सभा के पश्चात कन्या हायरसेकण्डरी स्कूल, चेतन चौक, बजरंग चौक, राठी चौक होते हुए हनुमान मंदिर अंजनी वाटिका पेंड्रा में रैली का ब्राह्मण समाज की बैठक के साथ समाप्त किया गया। वहीं इस विरोध प्रदर्शन एवं बैठक के अवसर पर प्रमुख रूप से सर्व ब्राह्मण समाज जिला गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के विप्र जन इस विरोध प्रदर्शन एवं बैठक में उपस्थित रहे।

 

वहीं ब्राह्मण समाज के अलावा अन्य समाज के लोगों के द्वारा नंद कुमार बघेल के द्वारा दिए गए अभद्र पूर्वक टिप्पणी के विरोध में ब्राह्मण समाज का समर्थन देते हुए अन्य समाज के लोगों ने इसका विरोध भी किया।

नन्द कुमार बघेल के अमर्यादित बयान को लेकर जिले के मरवाही पेण्ड्रा गौरेला कोटमीकला पसान धनपर बसंतपुर लरकेनी गोरखपुर सभी क्षेत्रों के ब्राह्मण भारी संख्या में उपस्थित होकर अपनी एकता का परिचय दिए और एक स्वर में अपमानजनक बयान को लेकर विरोध जताकर पदयात्रा रैली में शामिल हुये।

इसके साथ ही वक्ताओं ने कहा है कि हमारे ब्राह्मण समाज को विदेशी बताकर सामाजिक वैमनस्यता फैलाई जा रही है ब्राह्मण अंग्रेजों की तरह आये हैं वैसे चले जायें जबकि सनातन संस्कृति में जब भी कोई धार्मिक अनुष्ठान आदि कार्य होते हैं समस्त हिन्दू समाज संकल्प के साथ जम्बूद्वीपेभरतखंडेआर्यावर्त अन्तर्गते पढ़ा जाता है जो कि सनातन संस्कृति का ज्वलन्त उदाहरण है जो कि आर्यावर्त भारत का ही नाम है।

गौरेला पेण्ड्रा मरवाही जिले के समस्त ब्राह्मणों के अलावा इस विरोध प्रदर्शन में अन्य समाज के लोग भी उपस्थित होकर ब्राह्मणों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान को लेकर विरोध जताया और नन्द कुमार बघेल के इस कृत्य को निन्दनीय बताकर कहा कि ब्राह्मण हमारे सम्माननीय और पूज्यनीय है सनातन धर्म और संस्कृति की रक्षा कर हमें ज्ञान प्रदान करते हैं और सन्मार्ग पर चलने हेतु प्रेरित करते हैं हम सभी के जीवन में जन्म से लेकर मृत्यु पर्यन्त सभी संस्कार सम्पन्न कराने में अहम भूमिका निभाते हैं हम सभी ब्राह्मणों के अपमान को कभी भी नहीं सह सकते इसलिए आज यदि ब्राह्मण बोला है तो उनके सम्मान की रक्षा करने में हम स ब साथ हैं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close