World

थम गयी मैसेजिंग की दुनिया, WhatsApp, इंस्टाग्राम और फेसबुक सब बंद, दुनिया भर के यूजर परेशान,6 घण्टे बाद सेवा हुई बहाल

थम गयी मैसेजिंग की दुनिया, WhatsApp, इंस्टाग्राम और फेसबुक सब बंद, दुनिया भर के यूजर परेशान,6 घण्टे बाद सेवा हुई बहाल

फेसबुक, इंस्टाग्राम, वॉट्सऐप और मैसेंजर ने काम करना शुरू कर दिया है. कई घंटों तक डाउन रहने के बाद एक-एक करके ऐप्स फिर से काम करने लगीं. इसके अलावा ,फेसबुक की कई अन्य सेवाएं भी ठप थीं. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने जानकारी दी कि तकरीबन छह घंटे तक डाउन रहने के बाद इन ऐप्स ने फिर से आंशिक रूप से काम करना शुरू कर दिया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के डाउन होने के बाद यह साफ नहीं हो सका था कि इसके पीछे की वजह क्या थी. कुछ लोगों ने इसे साइबर अटैक बताया था तो किसी का कहना था कि डीएनएस इश्यू है. वहीं, कंपनी ने बयान जारी करके कहा था कि उन्हें इसकी जानकारी है और वह इसे ठीक करने की कोशिश कर रही है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कहा है कि फेसबुक, इंस्टाग्राम, वॉट्सऐप और मैसेंजर फिर से ऑनलाइन हो गए हैं. व्यवधान के लिए खेद. मुझे मालूम है जिन लोगों की आप केयर करते हैं, उनसे जुड़े रहने के लिए आपको हमारी सर्विसेज पर कितना भरोसा है

छह घंटे से ज्यादा समय तक डाउन रहने के बाद इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप फिर से चालू हो गया है. भारत समेत दुनियाभर के कई देशों में यह डाउन था. भारतीय समयानुसार, मंगलवार तकरीबन तड़के चार बजे वॉट्सऐप की सेवा फिर से शुरू हो गई. हालांकि, अब तक यह पता नहीं चल सका है कि फेसबुक, वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम इतने घंटों तक क्यों डाउन रहे.

फिर से धीरे-धीरे शुरू होने लगीं सेवाएं
पिछले कई घंटों से फेसबुक, इंस्टाग्राम, वॉट्सऐप डाउन चल रहा था, लेकिन अब धीरे-धीरे सेवाएं फिर से शुरू होने लगी हैं. इंस्टाग्राम ऐप ने फिर से काम करना शुरू कर दिया है. पहले जहां कोई भी नया कॉन्टैंट शो नहीं हो रहा था, वहीं अब फिर से ऐप काम करने लगी है. वॉट्सऐप अब भी डाउन है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, फेसबुक और इंस्टाग्राम ने आंशिक रूप से काम करना शुरू कर दिया है.

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close
Close