India

डेल्टा प्लस वैरिएंट: फिर खतरे की दस्तक, तेजी से पांव पसार रहा है डेल्टा प्लस वैरिएंट, मरने वालों की संख्या में हुआ इजाफा

फिर खतरे की घंटी, डेल्टा प्लस वैरिएंट!

मुंबई: कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार धीमी होने के बाद देश के लगभग सभी राज्यों में अनलॉक कर दिया गया है। वहीं, जहां संक्रमण अधिक है वहां जरूरी सेवाओं को छूट के साथ पाबंदियां लागू है। वहीं, दूसरी ओर अब कई राज्यो में कोरोना का डेल्टा प्लस वैरिएंट पांव पसार रहा है। डेल्टा प्लस वैरिएंट के सबसे अधिक मरीज महाराष्ट्र और केरल में मिल रहे हैं। बता दें कि राज्य में वायरस के इस म्यूटेट रूप से अब तक पांच लोगों के मरने की भी पुष्टि हो चुकी है।

डेल्टा प्लस वेरिएंट के मामलों पर महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि लोगों को डेल्टा प्लस वैरिएंट से डरने की ज़रूरत नहीं है, बल्कि वो इस बारे में सूचित करें। उन्होंने कहा कि यह कहना सही नहीं होगा कि सभी 5 मौतें केवल डेल्टा प्लस वैरिएंट के कारण हुईं। ये लोग 65 वर्ष से अधिक आयु के थे और अन्य बीमारियों से भी ग्रसित थे।

स्वास्थ्य मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि डेल्टा प्लस वेरियंट के जलगांव में 13, रत्नागिरी में 12, मुंबई में 11, ठाणे में 6, पुणे में 6, पालघर और रायगढ़ में 3-3, नांदेड़ और गोंदिया में 2-2, चंद्रपुर, अकोला, सिंधुदुर्ग, सांगली, नंदुरबार, औरंगाबाद, कोल्हापुर और बीड में 1-1 केस हैं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close