Chhattisgarh

ठगी:रेलवे में नौकरी लगवाने 2 युवतियों को झांसा देने वाला रिटायर्ड फौजी गिरफ्तार, ले जा रहा था कोलकाता, दुर्ग रेलवे स्टेशन से पुलिस ने आरोपी को पकड़ा, मानव तस्करी की भी आशंका जाता रही है पुलिस

परिचितों से चर्चा के बाद युवतियों को ठगी का अहसास हुआ

दुर्ग : छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले एक रिटायर्ड फौजी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने दो लड़कियों को रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 10 हजार रुपए लिए थे। लड़कियों को लेकर वह कोलकाता जाने वाला था। इससे पहले ही पुलिस ने उसे दुर्ग रेलवे स्टेशन पर दबोच लिया। पुलिस को मानव तस्करी किए जाने की भी आशंका है।

मोहन नगर थाना प्रभारी जितेन्द्र वर्मा ने बताया है कि आरोपी उत्तम खांडेकर (50) महाराष्ट्र के गोंदिया का रहने वाला है। आर्मी में 18 साल नौकरी करने के बाद रिटायर हुआ है। आरोपी की कुछ दिन पहले भिलाई के एक मार्ट में एक युवती से पहचान हुई थी। पहचान के दौरान उसने रेलवे में अच्छी नौकरी लगाने का झांसा दिया। विश्वास कर युवती ने अपनी सहेली को भी जानकारी दी। दोनों सहेलियां रेलवे में नौकरी करने के लिए सहमत हो गई।

नौकरी के लिए मेडिकल कराने ले जा रहा था कोलकाता

आरोपी ने उन्हें कोलकाता में नौकरी करने के लिए मेडिकल कराने के लिए ट्रेन में रिजर्वेशन कराने उनसे 20 अगस्त को 5-5 हजार रुपए ले लिए थे। वहीं नौकरी लगने पर एक-एक महीने के वेतन की मांग की थी। जिस पर युवतियों ने उसे 10 हजार रुपए की रकम दी थी। आरोपी दोनों लड़कियों को कोलकाता ले जाने के विए रेलवे स्टेशन दुर्ग से रवाना होने वाला था, लेकिन उससे पहले ही पुलिस वहां आ धमकी।

परिचितों से चर्चा के बाद युवतियों को ठगी का अहसास हुआ

कुछ दिनों के परिचियों से चर्चा करने पर उन्हें ठगे जाने का अहसास हुआ। जिस पर उन्होंने रकम वापस करने की मांग की। लेकिन आरोपी ने उस रकम से रिजर्वेशन करा लेने की जानकारी दी गई। जिस पर मामले की शिकायत पुलिस में की गई्। शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी रिटायर फौजी को पकड़ा लिया गया है। पुलिस ने बताया कि आगे फौजी से पूछताछ की जा रही है,

Related Articles

Back to top button
Close
Close