BilaspurChhattisgarhGaurella pendra marwahiIndiaRaipur

जीपीएम पुलिस ने यातायात जागरूकता शिविर का किया आयोजन

सायबर क्राइम एवं ऑनलाइन ठगी, महिला संबंधी अपराधों के बारे में दी जानकारी

नीतेश वर्मा 

ब्यूरो हेड

गौरेला पेंड्रा मरवाही 28 सितंबर 2021 सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने, यातायात नियमों का पालन करने एवं सायबर ठगी से कैसे बचें इस हेतु *जीपीएम पुलिस अधीक्षक श्री त्रिलोक बंसल* के द्वारा यातायात प्रभारी एवं समस्त थाना प्रभारियों को साप्ताहिक बाजारों , शिक्षण संस्थानों में जागरूकता अभियान चला कर आमजनों एवं छात्र छात्राओं को तत्सम्बंध में जानकारी प्रदान करने हेतु निर्देशित किया गया है।

इसी कड़ी में आज थाना प्रभारी मरवाही एवं यातायात प्रभारी के द्वारा मरवाही के आत्मानंद स्कूल के विद्यार्थियों एवं स्टाफ को यातायात नियमों तथा सायबर ठगी के संबंध में जानकारी दी गई। थाना प्रभारी मरवाही श्री नरेंद्र सिंह द्वारा साइबर अपराध, ऑनलाइन ठगी और विभिन्न अपराधों के संबंध में बताया गया साथ ही गुड टच बैड टच की जानकारी उपस्थित छात्र छात्राओं को दी गई ।

यातायात प्रभारी श्री विकास नारंग द्वारा सड़क दुर्घटनाओं के बारे में बताया गया साथ ही दुर्घटनाओं को कम करने में सहयोग के लिए शिक्षक और छात्रों से यातायात नियमों का पालन करने और अपने घरों तथा आसपड़ोस के लोगो को भी जागरूक करने अपील किया गया।

पुलिस अधीक्षक जीपीएम श्री त्रिलोक बंसल ने कहा है कि इस जिले की 85% जनता ग्रामों में रहती है जो बाजार हाट आने के दौरान हेलमेट का उपयोग नही करते औऱ तीन सवारी भी चलते है, जिसके कारण अधिकतर दुर्घटनाएं होती हैं और मृत्यु भी होती है। पुलिस का काम लोगो को जागरूक करना है। इसी क्रम में आगे हेलमेट जागरूकता रैली का आयोजन किया जाएगा। आने वाले माह में यातायात जागरूकता तथा सायबर अपराधों से कैसे बचें इस हेतु जिला व थाना स्तर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा।

इस अवसर पर आत्मानंद विद्यालय के प्राचार्य श्री अग्निहोत्री एवं शैक्षणिक स्टाफ, छात्र-छात्राएं तथा थाना मरवाही एवं यातायात के पुलिस स्टाफ मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button
Close
Close