AutomobileBilaspurBollywoodChhattisgarhDelhiEconomyEntertainmentFinanceGadgetsGaurella pendra marwahiIndiaKorbaMumbaiNew DelhiPoliticsRaipurSportsUncategorizedWorldअम्बिकापुरमुंगेली

छत्तीसगढ़ में भीषण हादसा, 8 की मौत, कई घायल:एक ही परिवार के 16 लोग ऑटो से गमी के कार्यक्रम से लौट रहे थे; झारखंड से जगदलपुर की तरफ आ रही स्कॉर्पियो ने मारी टक्कर

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में रविवार को भीषण सड़क हादसा हो गया है।

नीतेश वर्मा

ब्यूरो हेड

 

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में रविवार को भीषण सड़क हादसा हो गया है। हादसे में 8 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। स्कॉर्पियो और ऑटो की टक्कर से ये हादसा हुआ है। हादसे में 9 से ज्यादा लोग गंभीर रू्प से घायल हुए हैं। जिन्हें रायपुर रेफर किया गया है। एक ही परिवार के 16 लोग ऑटो से गमी के कार्यक्रम से लौट रहे थे। इसी दौरान झारखंड से जगदलपुर जा रही स्कॉर्पियो ने टक्कर मार दी।

हादसा इतना जबरदस्त था कि स्कॉर्पियों और ऑटो के परखच्चे उड़ गए हैं। मृतकों के शरीर भी सड़क पर ही पड़े रहे। आसपास के लोगों को जब खबर लगी तब इस बात की जानकारी पुलिस को दी गई है। हादसा कोंडागांव जिले के बोरगांव के पास हुआ है। बताया गया है कि सभी ऑटो सवार पांडे आठगांव से गोड़मा जा रहे थे। ऑटो में महिला-बच्चों समेत 16 लोग सवार थे। इधर, स्कॉर्पियो में भी कुछ लोग सवार थे। अचानक बोरगांव के पास दोनों गाड़ियों की टक्कर हो गई।

पता चला है कि स्कॉर्पियो सवार लोग झारखंड से जगदलपुर की ओर आ रहे थे। आसपास के लोगों ने बताया है कि मरने वालों में कुछ महिलाएं, बच्चे और पुरुष शामिल हैं। घायलों को इलाज के लिए पहले फरसगांव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। वहां से घायलों की स्थिति देखते हुए रायपुर भेजा जा रहा है। पुलिस की टीम फिलहाल मौके पर पहुंच कर जांच कर रही है। वहीं दोनों गाड़ियों की अचानक टक्कर कैसे हुआ, यह भी अभी पता नहीं चल सका है।

1 ऑटो में 16 लोग और अचानक मोड़ने से हुआ हादसा

पांडे आटगांव के नेताम-मरकाम परिवार के 16 लोग जिसमें महिलाएं, बच्चे और पुरुष शामिल थे एक गमी के कार्यक्रम में पास के ही गांव गोड़मा गए थे। ये लोग दोपहर उस कार्यक्रम से लौट रहे थे। इस समय ऑटो में चालक सहित कुल 16 लोग थे। ओवरलोड ऑटो जैसे ही बोरगांव पुलिस ट्रेनिंग कैंप के सामने पहुंचा। चालक ने सीधे हाथ की दिशा में मोड़ने की कोशिश की। ऑटो में इतने लोग होने के कारण उसका नियंत्रण छूट गया और वह सीधे सड़क के बीच आ गया। इसी दौरान जगदलपुर की ओर जा रही तेज रफ्तार स्कार्पियो के चालक को कुछ समझ में आता भिड़ंत हो चुकी थी। धमाके की आवाज के साथ दोनों वाहन पलट गए और आटो में सवार लोग सड़क पर बिखर गए। पीटीएस के गार्ड और आसपास के लोगों ने तुरंत मदद बुलाई, लेकिन 8 लोगों की जान नहीं बच सकी।

 

अभी तक सामने आए मृतकों के नाम

1.रैनू

2.हीरासिंह

3.बुधनी (महिला)

4.विजय

5.जग्गो ( महिला)

6.सुमोती (महिला)

7.मुनी (बच्चा)

8. महंगू प्रधान आटो चालक

Related Articles

Back to top button
Close
Close