AutomobileBilaspurChhattisgarhEntertainmentGadgetsGaurella pendra marwahiIndiaRaipurUncategorizedWorld

छत्तीसगढ़ कोरोना LIVE:गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में 6 से अधिक बच्चे पॉजिटिव, सोमवार तक 1 से 8 तक की क्लास रहेंगी बंद; स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव हुए स्वस्थ

नीतेश वर्मा 

ब्यूरो हेड

 

छत्तीसगढ़ में गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के 6 से अधिक बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं। ये सभी बच्चे आत्मानंद स्कूल मरवाही और डीएवी स्कूल के छात्र हैं। सभी की उम्र 13 से 16 साल के बीच है। जिले में सोमवार तक 1 से 8 तक की कक्षाओं को बंद कर दिया गया है। इस दौरान करीब 50 बच्चों का टेस्ट दोनों स्कूल में किया गया। वहीं दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल प्रकाश विद्यालय के 3 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव स्वस्थ हो गए हैं। सिंहदेव ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि पॉजिटिव आने के बाद हुई जांच में उनकी रिपोर्ट अब निगेटिव आई है।

Advertisement
Advertisement

चंदखुरी स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस राज्य पुलिस अकादमी परिसर में कोरोना विस्फोट हुआ है। वहां के 6 से अधिक रहवासी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनकी उम्र 30 से 34 साल के बीच है।शुक्रवार को ही अकादमी में 10वें और 11वें बैच का पासिंग आउट परेड हुई थी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इस आयोजन में शामिल थे।

 

सभी जिलों तक फैला संक्रमण
तीन दिन पहले तक प्रदेश के तीन जिले कोरोना की जद से बाहर थे। अभी सभी 28 जिले में कोरोना का संक्रमण फैल चुका है। शुक्रवार को केवल नारायणपुर ही ऐसा जिला रहा जहां से कोई पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया। वहां एक एक्टिव केस है जो एक दिन पहले मिला था। कम से कम 9 जिलों में कोरोना संक्रमण की दर 5% का आंकड़ा पार कर गई है। रायपुर में तो यह 16% से अधिक है।

रायगढ़-दुर्ग ने बिलासपुर को पछाड़ा
पिछले एक सप्ताह से रायपुर के बाद बिलासपुर में सबसे अधिक संक्रमित मिल रहे थे। उसके बाद रायगढ़ और दुर्ग-कोरबा का नंबर था। शुक्रवार को रायगढ़ और दुर्ग ने बिलासपुर को पीछे कर दिया। रायगढ़ में 364, दुर्ग में 293, बिलासपुर में 279 और कोरबा में 268 नए मरीज मिले हैं। जशपुर जिले में 153 और जांजगीर-चांपा में 142 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। राजनांदगांव, सरगुजा, कोरिया में भी मरीजों की संख्या 50 के पार पहुंच चुकी है।

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close