Chhattisgarh

छत्तीसगढ़: सुकमा में गोमपाड़ के जंगलों में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी, पांच लाख के इनामी समेत दो नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का तांडव है जारी,फिलहाल सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घर रखा है।

सुकमा: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मंगलवार सुबह से मुठभेड़ जारी है। जिले के नक्सल प्रभावित इलाके गोमपाड़ और कन्हैयागुड़ा के जंगलों में जारी मुठभेड़ में सुराक्षाबलों ने 2 नक्सलियों को मार गिराया है। मारे गए नक्सलियों में एक पांच लाख रुपये का इनामी नक्सली भी शामिल है। इनामी नक्सली की पहचान नक्सली कमांडर कवासी हूंगा के रूप में हुई है, जबकि दूसरे नक्सली की शिनाख्त अभी नहीं हुई है।

घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार, विस्फोटक और नक्सलियों के सामान बरामद किए गए हैं। सुकमा एसपी सुनील शर्मा ने मुठभेड़ की पुष्टि की है। हालांकि, जंगली इलाका होने की वजह से जवानों से संपर्क करने में दिक्कतें आ रही हैं।

सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने की कार्रवाई

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सुकमा पुलिस को सूचना मिली थी कि, जिले के गोमपाड़ और कन्हैयागुड़ा के जंगलों में बड़ी संख्या में नक्सलियों की मैजूदगी है।

इसी सूचना के आधार पर सोमवार रात डीआरजी, सीआरपीएफ 217 बटालियन और कोबरा 202 बटालियन को रवाना किया गया। मंगलवार की सुबह सर्चिंग के दौरान नक्सलियों ने जवानों को देखकर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की।

Related Articles

Back to top button
Close
Close