ChhattisgarhUncategorized

छत्तीसगढ़: रक्षा बंधन पर नक्सलवाद के खिलाफ मैदान में उतरीं हमारी बहनें, सुकमा में ‘दुर्गा फाइटर’ फोर्स का गठन

रक्षाबंधन के दिन कुछ अलग तस्वीर सामने आई, जहां छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सलियों को मुहंतोड़ जवाब दे रही दुर्गा फाइटर फोर्स की महिला सुरक्षाकर्मियों ने रक्षाबंधन के मौके पर भाइयों की रक्षा करने का संकल्प लिया।

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके सुकमा जिले में रक्षाबंधन पर महिला कमांडो की दुर्गा फाइटर फोर्स का गठन किया गया। महिला कमांडो की ओर से नक्सलवाद से निपटने के लिए सुकमा में ‘दुर्गा फाइटर’ फोर्स बनाई गई हैं। इस दौरान राखी के मौके पर महिला सुरक्षाकर्मियों ने भाइयों की रक्षा करने का भी वचन लिया।

रविवार को पूरे देश में जहां बहन भाइयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधकर भाई से अपनी सुरक्षा लेने का वचन लेती हैं। वही दूसरी तरफ नक्सली प्रभावित इलाके सुकमा में रक्षाबंधन के दिन कुछ अलग तस्वीर सामने आई है। दुर्गा फाइटर फोर्स की महिला सुरक्षाकर्मियों ने राखी के मौके पर भाइयों की रक्षा करने का भी संकल्प लिया।

इस दौरान महिला सुरक्षाकर्मियों ने कहा कि वो नक्सलवाद का जड़ से खत्म करके अपने भाइयों की रक्षा करेंगी। इस दौरान सुकमा एसपी सुनील शर्मा ने बताया कि दुर्गा फाइटर में 32 महिला सुरक्षाकर्मी हैं। उन्हें एक महीने के लिए कमांडो ड्यूटी के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी। वे सभी सक्रिय कर्तव्यों का पालन करेंगे।

Related Articles

Back to top button
Close
Close