ChhattisgarhRaipur

छत्तीसगढ़ : खाद्य एवं संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत द्वारा छत्तीसगढ़ राजभाषा आयोग के 14वें स्थापना दिवस के कार्यक्रम का किया जाएगा शुभारंभ

छत्तीसगढ़ राजभाषा आयोग

रायपुर: खाद्य और संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत कल 14 अगस्त को सवेरे 11 बजे छत्तीसगढ़ राजभाषा आयोग की 14वीं स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे. यह कार्यक्रम संस्कृति विभाग द्वारा घासीदास संग्रहालय स्थित सभाकक्ष में आयोजित की जाएगी.

इस कार्यक्रम में संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद, पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. केसरीलाल वर्मा, संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग के सचिव पी. अन्बलगन, संचालक विवेक आचार्य, योग आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा, नियंत्रक राजभवन हरवंश सिंह मिरी और सीताराम साहू विशेष रूप उपस्थित रहेंगे.

कार्यक्रम का आयोजन तीन सत्रों में किया जाएगा. प्रथम सत्र में कार्यक्रम का शुभारंभ एवं उद्बोधन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. दूसरे सत्र में छत्तीसगढ़ी को 8वीं अनुसूची में शामिल करने, छत्तीसगढ़ी भाषा और स्थानीय बोली के अंतर संबंध, पाठ्यक्रम में छत्तीसगढ़ी और छत्तीसगढ़ी के साथ राज्य में प्रचलित अन्य बोली-भाषा के संरक्षण एवं संवर्धन विषयों पर गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा. तीसरे और अंतिम सत्र में छत्तीसगढ़ी कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा.

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close