IndiaUncategorized

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे गिरफ्तार, BJP ने जताई नाराजगी, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर विवादित टिप्पणी करने के बाद केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को आज खाना खाते समय ​पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो viral हुआ है… देखें गिरफ्तारी का वीडियो

हिरासत में लिए गए केंद्रीय मंत्री नारायण राणे, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को थप्पड़ मारने की बात कहने पर हुई कार्रवाई।

मुंबई: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर विवादित टिप्पणी करने के बाद केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे उनकी गिरफ्तारी का बताया जा रहा है। राणे के खिलाफ दर्ज़ FIR को रद्द करने की मांग वाली याचिका कल बॉम्बे हाई कोर्ट में दायर की जाएगी। उनके वकील का कहना है कि अदालत का आधिकारिक समय समाप्त होने के कारण आज याचिका दायर नहीं की जा सकी।

इस मामले पर महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा है कि ‘हर सांसद का कुछ अधिकार होता है उन अधिकारों का हनन हुआ है। लोकसभा के अध्यक्ष और राज्यसभा के सभापति को इस मामले में हमारे सभी सांसद याचिका सौपेंगे। केंद्रीय कैबिनेट मंत्री को गिरफ़्तार करना यह महाराष्ट्र के इतिहास में पहली बार हो रहा है। यह सत्ता का दुरुपयोग है। हम इसे सहन नहीं करेंगे।

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की गिरफ़्तारी पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने ट्वीट कर नाराज़गी जताई।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा केंद्रीय मंत्री नारायण राणे जी की गिरफ़्तारी संवैधानिक मूल्यों का हनन है। इस तरह की कार्यवाही से ना तो हम डरेंगे, ना दबेंगे। भाजपा को जन-आशीर्वाद यात्रा में मिल रहे अपार समर्थन से ये लोग परेशान है। हम लोकतांत्रिक ढंग से लड़ते रहेंगे, यात्रा जारी रहेंगी।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि ‘भाजपा वक्तव्य का समर्थन नहीं करेगी लेकिन भाजपा नारायण राणे के पीछे पूरी ताकत से खड़ी रहेगी। पुलिस बल का इस्तेमाल करते हुए नारायण राणे की यात्रा को रोकने का प्रयास किया जा रहा है। अगर उन्हें गैर क़ानूनी ढंग से गिरफ़्तार किया गया तब भी जन आशीर्वाद यात्रा चलेगी।

हम मुख्यमंत्री पर की गई टिप्पणी का समर्थन नहीं करते। मुख्यमंत्री को भारत की स्वतंत्रता का अमृत महोत्सव वर्ष याद नहीं रहा इसके लिए किसी व्यक्ति को गुस्सा आ सकता है, ये स्वा​भाविक है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close