ChhattisgarhRaipur

इन्वेस्टगढ़ छत्तीसगढ़: छत्तीसगढ़ राज्य में 58,950 करोड़ का पूंजी निवेश प्रस्तावित है, इस तारीख को होगा इनवेस्टर्स मीट का आयोजन,  जिसमें राज्य की नई औद्योगिक नीति के बारे में भी दी जाएगी जानकारी. 

छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार राज्य में निवेश को लेकर गंभीर दिख रही है, जिसका औपचारिक ऐलान सीएम भूपेश बघेल आज करेंगे

 

रायपुरः छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार राज्य में निवेश को लेकर गंभीर दिख रही है. बता दें कि सरकार राज्य में ग्लोबल इनवेस्टर्स मीट का आयोजन करने जा रही है, जिसका औपचारिक ऐलान सीएम भूपेश बघेल आज करेंगे. इस इनवेस्टर्स मीट का आयोजन अगले साल की शुरुआत में किया जाएगा.

58 हजार करोड़ का निवेश प्रस्तावित
सरकार ने दावा किया है कि राज्य में 1564 नई औद्योगिक ईकाइयां स्थापित हुई हैं. पौने तीन साल के कार्यकाल में सरकार ने 132 एमओयू साइन किए हैं. सरकार ने बताया है कि इनवेस्टर्स मीट का आयोजन 27 जनवरी से 1 फरवरी के बीच होगा. जिसमें विश्व के प्रमुख निवेशक, ग्लोबल कंपनियां, बिजनेस लीडर्स, केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारी, स्थानीय व्यवसायी, निवेशक संगठन, सप्लायर्स, डिस्ट्रीब्यूटर्स, बिजनेस इनोवेटर्स शामिल होंगे

सरकार ने बताया कि राज्य में 58,950 करोड़ का पूंजी निवेश प्रस्तावित है. इनवेस्टर्स मीट के दौरान राज्य की नई औद्योगिक नीति के बारे में भी जानकारी दी जाएगी.

इस इनवेस्टर्स मीट को ‘इन्वेस्टगढ़ छत्तीसगढ़‘ नाम दिया गया है. सीएम आज इसके ऐलान के साथ ही इसका आधिकारिक लोगो और आधिकारिक वेबसाइट भी लॉन्च करेंगे. राज्य सरकार का वाणिज्य एवं उद्योग विभाग इस इनवेस्टर्स मीट का आयोजन करेगा. इस आयोजन के जरिए सरकार निवेशकों को यह दिखाने की कोशिश करेगी कि छत्तीसगढ़ में निवेश से उन्हें काफी फायदा हो सकता है. इससे राज्य और इसके लोगों का विकास होगा साथ ही युवाओं को रोजगार भी मिलेगा.

सीएम भूपेश बघेल ने बुधवार को कहा कि वह इन इनवेस्टमेंट समिट को लेकर काफी उत्साहित हैं. कोरोना महामारी के बाद जिस तरह से वैश्विक अर्थव्यवस्था संकट से उभर रही है. ऐसे में छत्तीसगढ़ निवेशकों के लिए बेहतरीन विकल्प बनकर उभरा है. सीएम ने कहा कि हमारे पास प्राकृतिक संसाधन हैं, बिजली, कनेक्टिविटी और शानदार लोकेशन हैं, जिससे ग्लोबल कंपनियों को यहां ग्रोथ करने में आसानी होगी.

 

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close