World

अफगानिस्तान पर पूरी तरह से तालिबान का होगा कब्जा, काबुल पर भी कर लिया कब्जा.. राष्ट्रपति गनी ने दिया इस्तीफा !!!!

राष्ट्रपति अशरफ गनी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है

Breaking News:काबुल, President Ghani : अमेरिकी सेना के अफगानिस्तान से वापसी के बाद तालिबान के तेज हमलों के सामने देश की राजधानी काबुल को बिखेर कर रख दिया है, तनावपूर्ण हालातों के बीच अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, हालांकि इसकी आधिकारिक घोषणा अभी नहीं की गई। बताया जा रहा है कि तालिबान ने सत्ता साझा करने का ऑफर ठुकरा दिया है और राष्ट्रपति गनी को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

अमेरिकी सेना के अफगानिस्तान से वापसी के बाद तालिबान के तेज हमलों के सामने देश की राजधानी काबुल को बिखेर कर रख दिया है, तनावपूर्ण हालातों के बीच अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है

Taliban in Kabul : अफगान मीडिया के अनुसार अशरफ गनी की जगह अली अहमद जलाली को अंतरिम सरकार का नया प्रमुख बनाया गया है, जलाली जर्मनी में अफगानिस्तान के राजदूत रह चुके हैं, इससे पहले खबर आई थी कि तालिबान (Taliban in Kabul) राजधानी काबुल के दरवाजे तक पहुंच गया है, देश के कार्यकारी गृहमंत्री पहले ही बयान दे चुके हैं कि तालिबान को शांतिपूर्ण तरीके से सत्ता सौंपी जाएगी जिसके बाद से सरकार गिरने की अटकलें लग रही थीं।

दो दशक की लड़ाई के बाद अफगानिस्तान से अमेरिकी और नाटों बलों की संपूर्ण वापसी से पहले तालिबान देश पर हर ओर से कब्जा करता जा रहा है, राजधानी काबुल के बाहरी इलाकों में प्रवेश से पूर्व रविवार सुबह चरमपंथी संगठन ने जलालाबाद पर कब्जा कर लिया था।

चरमपंथियों ने राजधानी में प्रवेश के बारे में अभी कुछ नहीं कहा है, हालांकि सरकारी कार्यालयों से कर्मचारियों को रविवार सुबह अचानक ही घर भेज दिया गया और सेना के हेलीकॉप्टर आसमान में चक्कर लगाने लगे। इसी बीच, जलालाबाद पर तालिबान के कब्जे के कुछ घंटे बाद रविवार को अमेरिका के हेलीकॉप्टर यहां अमेरिकी दूतावास पर उतरे।

Related Articles

Back to top button
Close
Close